चंद घंटे में किया पुलिस ने हत्या कांड का खुलासा, दोस्त ही निकला कतिल

देहरादून। छिद्दरवाला में तीन पानी पुलिया के पास आज तड़के सड़क किनारे मिली एक युवती की लाश के मामले को लेकर पुलिस ने खुलासा भी कर दिया है। एसयुवती देहरादून पुलिस में सब इंस्पेक्टर की बेटी है। उसकी हत्या गला रेतकर की गई है।

पुलिस के अनुसार युवती की हत्या टिहरी के रहने वाले शैलेंद्र भट्ट ने की है। इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी शैलेंद्र चीला नहर में कूद गया। फिलहाल, एसडीआरएफ की टीम शैलेंद्र भट्ट को चीला नहर में तलाश कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 6 मई सुबह स्थानीय लोगों से सूचना मिली कि तीन पानी प्लाई ओवर के पास जंगल में एक युवती की लाश पड़ी हुई है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि युवती का शव खून से लथपथ हालत में पड़ा है।गले पर धारदार हथियार से वार किए गए हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और मामले में अपनी जांच शुरू की। जांच में पता चला कि मृतका देहरादून पुलिस के सब इंस्पेक्टर की 26 वर्षीय बेटी है। जांच में यह भी पता चला कि युवती की हत्या शैलेंद्र भट्ट नाम के व्यक्ति ने की है और वो चीला नहर में कूद गया। परंतु लड़की की हत्या क्यों हुई और शैलेंद्र ने नहर में छलांग क्यों लगाई, इन सवालों के जवाब अभी पुलिस तलाश रही है।

उन्होंने बताया कि युवती की हत्या सोची समझी साजिश के तहत की गई है। पुलिस ने घटना के बाद आरोपी शैलेंद्र भट्ट के दोस्तों से पूछताछ की। दोस्तों ने पुलिस को बताया कि शैलेंद्र भट्ट ने दो दिन पहले ही पीजी कॉलेज के पास से एक चाकू खरीदा था।पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है। युवती 5 मई की शाम 6 बजे करीब अपने घर से दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाने की बात कहकर निकली थी लेकिन देर शाम तक वापस नहीं आई थी। परिजनों को उसकी चिंता हुई तो उन्होंने युवती को फोन भी किया, लेकिन फोन नहीं लगा। रात भर परिजन अपने स्तर से लड़की की तलाश करते रहे।

सुबह मौखिक रूप से ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को बेटी के लापता होने की जानकारी दी। लड़की के पिता पुलिस में थे तो पुलिस ने मामले में तेजी से एक्शन लिया और युवती की तलाश शुरू की। तलाश के दौरान देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर युवती की हत्या का मामला सामने आया। फोटो देखने के बाद सब इंस्पेक्टर ने युवती को अपनी बेटी बताया।अजय सिंह ने बताया कि युवती की हत्या करने के बाद शैलेंद्र भट्ट ने अपनी स्कूटी को दोस्त के जरिए अपनी बहन के घर भेज दिया था और वो ऑटो बुक करके चीला शक्ति नहर किनारे चला गया था। शराब पीने के कुछ देर बाद शैलेंद्र ने नहर में छलांग लगा दी। डर की वजह से शैलेंद्र के दोस्त ने पुलिस को कुछ नहीं बताया और अपने घर पर आ गए। सुबह युवती की हत्या होने की खबरें फ्लैश हुईं तो दोस्त ने पुलिस को सच्चाई बताई। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *