मारपीट की, फिर किया फायर, अपहरण कर ले जाने का आरोप, दी तहरीर


हरिद्वार। कोतवाली लक्सर क्षेत्र के गांव प्रतापपुर निवासी एक व्यक्ति ने गांव के ही कुछ व्यक्तियों पर अपने भाई के साथ मारपीट व अपहरण करने का आरोप लगाते हुए भाई की बरामदगी और आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर गुमशुदा व्यक्ति की बरामदगी को लेकर नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।


गांव प्रतापपुर निवासी कुलदीप सिंह पुत्र जयपाल सिंह ने कोतवाली में एक तहरीर देकर बताया कि उसका भाई मोहित कुमार पुत्र जयपाल सिंह गणपति स्टोन क्रेशर पर कार्य करता है। जो 24 तारीख को समय करीब 10:30बजे अपनी मोटरसाइकिल से,अपने साथी चंद किशोर पुत्र तेलू राम के साथ स्टोन क्रैशर से रुपए की रकम लेकर घर की ओर आ रहा था।तभी रास्ते में गाँव के ही दिनेश पुत्र सतपाल, अरविंद पुत्र जगदीश, तथा चांद वीर, गुड्डू, भौला, मंगलू पुत्रगण श्रवण समस्त निवासी प्रतापपुर हाथों में बल कटी व तबल,लाठी डंडे लिए खड़े मिले, जिन्होंने मोहित को देखते ही उसकी मोटरसाइकिल जबरन रुकवाने के बाद गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। जब उसके साथी चंद किशोर ने मोहित को बचाने का प्रयास किया तो उसके साथ भी मारपीट की और मोहित कुमार को जबरन अपने साथ ले गए।

बुरी तरह घायल चंद किशोर ने गांव में पहुंच कर घटना की जानकारी दी। तुरंत ही गांव के कुछ लोगों के साथ वह घटना स्थल पर पहुंचे तो गांव में टंकी के पास उपरोक्त हमलावर व्यक्तियों द्वारा उन पर दो राउंड हवा में फायरिंग की और मौके से भाग गए।

कुलदीप सिंह का कहना है कि खोजबीन के दौरान अमित की मोटरसाइकिल गांव में ही उदयवीर पुत्र रामचंद्र के यहां से मिली। लेकिन अमित घर वापस नहीं लौटा।

उपरोक्त घटना के संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी निहारिका सेमवाल का कहना है कि लड़ाई झगड़ा और एक व्यक्ति की गुमशुदगी की तहरीर प्राप्त हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। जांच में दोषी पाए जाने पर सभी के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाएगी।

वही भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह का कहना है कि गांव के कुछ लोगों द्वारा दलित समाज के एक युवक के साथ मारपीट की गई है और उसका अपहरण कर लिया है पुलिस ने हमें भरोसा दिलाया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और युवक को क्षेत्र बरामद कर दिया जाएगा मामले की जांच की जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *