स्वास्थ्य विभाग ने 5 लैबों को किया सीज, जुर्माना भी लगाया

हरिद्वार । स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर करवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अवैध व नियमों की विरुद्ध चल रही पैथोलॉजी लैबों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सीएमओ द्वारा बनाई गई टीम ने जनपद मैं अभियान चलाकर कई पैथोलॉजी लैब की जांच की नियमों के विरुद्ध पाए जाने पर कई पैथोलॉजी लैब को बंद कर दिया है और कहीं पर जुर्माना भी लगाया है।

इसी के चलते लक्सर में भी आज स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद सीएमओ द्वारा बनाई गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लक्सर में स्थित कई पैथोलॉजी लैब ऊपर की जांच की जिम अनियमित पाए जाने पर कई पर जुर्माना लगाया और पैथोलॉजी लैब को बंद कर दिया है।

डिप्टी सीएमओ डॉक्टर अनिल वर्मा ने बताया कि आज लक्सर रुड़की और कुछ ग्रामीण क्षेत्र में उनकी टीम ने 5 लैब्स पर छापामारी कर जाच पड़ताल की। पांचो लैब्स नियमो के विरुद्ध चलाई जा रही थी, जिनको स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बंद कर दिया है। इसके अलावा कई पैथोलॉजी लैब में अनियमिताएं पाई गई हैं, जिन पर जुर्माना लगाया गया है साथ ही उनके संचालक पर विधिवत जुर्माना लगाया है। उन्होंने जानकारी देते बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा और जनपद घर में जो लैब नियमों के विरुद्ध चलती पाई जाएगी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ उमा दत्त शर्मा ने लेब संचालकों को सलाह दी कि वह नियमों का पालन करें और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के विरुद्ध काम ना करें अन्यथा उन पर कार्रवाई होना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *