एचआरडीए में अब कथित दलाल पत्रकारों की खैर नहीं, विभाग हुआ सख्त

हरिद्वार। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के नाम पर शहर में हो रहे निर्माण कार्यों में अवैध वसूली और दलाली करने वाले तथा कथित तथाकथित पत्रकारों की अब खैर नहीं है।हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने ऐसे पत्रकारों के लिए अब ठोस कार्य योजना बना ली है, जिससे तथा कथित पत्रकारों पर कार्यवाही की जा सकेगी।

एचआरडीए सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए आज उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण पारदर्शिता और निष्पक्षिता के साथ मानचित्र स्वीकृत करने का कार्य कर रहा है। इस बात का भी ख्याल रखा जाता है कि जनता को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।

उन्होंने कहा कि विगत दिनों कई ऐसे प्रकरण सामने आए जिसमें कथित पत्रकारों की भूमिका पर सवालिया निशान लगे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ तथागत पत्रकार निर्माण के दौरान भवन स्वामी का उत्पीड़न करते हैं, उनका नक्शा स्वीकृत होने और नशे के अनुरूप कार्य न होने का हवाला देते हुए धनउगाई करने की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कृतियों के समाज में जिम्मेदार पत्रकारों की ईमानदारी पर सवालिया निशान लगता है।

उन्होंने पत्रकारों की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि अधिकांश पत्रकार अपना कार्य बड़ी ईमानदारी के साथ कर रहे हैं, किंतु कुछ तथाकथित पत्रकार समाज में सभी पत्रकारों की छवि को धूमिल करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब एचआरडीए में ऐसे सभी लोगों पर जाएगी और ऐसे तथाकथित पत्रकारों पर कार्रवाई की जाएगी जो, एचआरडीए, पत्रकारिता की आड़ लेकर निर्माण कार्य में अवैध धन वसूली करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *