योगा एक्सप्रेस में लगी आग, मची अफरा-तफरी

हरिद्वार। ऋषिकेश से अहमदाबाद जा रही योगा एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई। आग लगने पर कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारण किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। आग बुझाने के कुछ देर बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।


जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 1903 अहमदाबाद-ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस रविवार सुबह ऋषिकेश से चलेकर अहमदाबाद के लिए रवाना हुई। रुड़की से बाहर निकलने के बाद रेलवे स्टेशन इकबालपुर के पास ट्रेन में आग लग गई। आग की जानकारी मिलते ही चालक ने ट्रेन रोक दी। जानकारी मिलते ही सवारियों में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलने पर जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे।


जब तक अधिकारी मौके पर पहुंचते आग पर तब तक काबू पा लिया गया। आग से किसी प्रकार का कोई नुकसान या जनहानि नहीं हुई। आग लगने का कारण ब्रेक लगाए जाने से उठी चिंगारी बताई गई है। सबकुछ सामान्य होने पर ट्रेन को उसके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया। जीआरपी चौकी प्रभारी उप निरीक्षक प्रीति कर्णवाल ने बताया कि ब्रेक लगाने के कारण हल्की आग लग गई थी, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। कुद देर बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *