प्रेम प्रसंग के चलते बहु बनी सास की कातिल, प्रेमी संग मिलकर की थी हत्या

सास को खाने में प्रेमी ने दी थी नशीली दवा, बेहोश होने पर घोंटा गला


हरिद्वार।
एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने जनपद के झबरेड़ा थाना क्षेत्र में हुई बुजुर्ग महिला की हत्या को खुलाया करते हुए मृतका की पुत्र वधु व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।


एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 15 फरवरी को झबरेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम अकबरपुर फाजिलपुर निवासी सोनू कुमार की मां सावित्री देवी अपने घर के घेर में मृत मिली थीं। बताया कि अन्तिम संस्कार से पूर्व शव को नहलाने की प्रक्रिया के दौरान गले में फंदे के निशान पाए जाने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गयी।


बताया कि प्रकरण की जांच में जुटी टीम की पड़ताल में सामने आया कि मृतका के बेटे-बहु के बीच काफी समय से अनबन है। साथ ही बहु के किसी अन्य पुरुष के साथ प्रेम संबंध भी थे। बहु-बेटे के झगड़ांे से अजीज आकर मृतका घर से कुछ दूरी पर स्थित घेर पर अकेले रहती थी।
एसएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त में मृत्यु का कारण गला घोंटना बताये जाने पर मृतका के पुत्र सोनू कुमार ने अपनी पत्नी पर हत्या का शक जताते हुए तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। संदेह में आई मृतका की बहु से गहराई से पूछताछ की गयी तो उसने सारा भेद खोल दिया।


बताया कि शादी के 05 साल होने के बाद भी मृतका की बहु विगत काफी समय से मां नहीं बन पा रही थी, जिसका इलाज देहरादून और हरिद्वार के अस्पतालों से चल रहा था, लेकिन कोई भी सकारात्मक रुझान नहीं मिला। इसी दौरान आधार कार्ड में बदलाव कराते समय बहु, आधार कार्ड सेन्टर में कार्यरत जौनी नाम के युवक के संपर्क में आयी। ये पहचान धीरे-धीरे प्रेम एवं अवैध सम्बन्ध में बदल गई जिसकी जानकारी मृतका को हो गयी थी। सास द्वारा बदनाम करने का डर दिखा कर कथित प्रेमी से सम्बन्ध तोड़ने के लिए लगातार मजबूर करने पर इन सब चीजों से छुटकारा पाने के लिए बहु ने ये खौफनाक कदम उठाया।
एसएसपी ने बताया कि हत्या के लिए बहु और उसके प्रेमी जौनी ने योजना के तहतं बहु ने 14 फरवरी को अपनी सास के घेर के दरवाजे की कुंडी तोड दी और प्रेमी जौनी द्वारा उपलब्ध करायी गई नींद की गोलियां खाने में मिलाकर सास को दे दी। बताया कि 14 फरवरी को ही परिवार में शादी का संगीत का कार्यक्रम था। रात 11.30 बजे संगीत कार्यक्रम खत्म होने पर बहु अपनी सास के घेर के अंदर गयी और चुपके से नींद के आगोश में सोई हुई सास का उसी के दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी।


पुलिस टीम ने हत्यारोपी बहु द्वारा अपने प्रेमी से की गई बातचीत के वैज्ञानिक, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी संकलित कर सबूत इकट्ठा किए हैं। पुलिस टीम ने दबिश देकर हत्या में शामिल कथित प्रेमी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा व नशे की गोलियां भी बरामद की। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *