भाई ने ही पाटल से उतारा था भाई को मौत के घाट

जमीनी विवाद बना हत्या का करण, खून से सनी शर्ट व पाटल बरामद


हरिद्वार।
बहादराबाद थाना क्षेत्र में खेत में मिली लाश के मामले का पुलिस ने घटना के 36 घंटे बाद ही खुलासा कर दिया है। व्यक्ति की हत्या की गई थी। हत्यारा और कोई नहीं बल्कि मृतक का भाई ही निकला। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त पाटल व खून से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।


जानकारी के मुताबिक 29 मई को खेत में एक व्यक्ति का शव मिला था। शव की पहचान खेलड़ी निवासी राजपाल सिंह के रूप में हुई। सूचना पर एसएसपी अजय सिंह समेत जनपद के तमाम आलाधिकारी एवं फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने मौके से सैंपल सहित अन्य साक्ष्य एकत्रित करते हुए मृतक के पुत्र की तहरीर पर थाना बहादराबाद में बाल सिंह व उसके 02 पुत्रों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

हत्या के खुलासे के लिए की जा रही जांच में सामने आया कि मृतक राजपाल एवं उसके भाई बाल सिंह पुत्र अतुर सिंह निवासी खेलड़ी का जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। जिस कारण आए दिन दोनों में जमीन के एक टुकड़े को लेकर कहासुनी होती रहती थी। साथ ही यह बात भी निकल कर सामने आई कि घटना के तुरंत बाद आरोपित घर में ताला लगाकर फरार हो गए थे। इस जघन्य घटना को लेकर परिजनों एवं ग्रामीणों में आक्रोश को बढ़ता देख पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

मृतक राजपाल व अभियुक्त बाल सिंह के बीच आधा बीघा जमीन कब्जाने और खेत में जाने के रास्ते को बंद करने को लेकर अक्सर दोनों भाइयों के बीच विवाद चलता रहता था। जिस कारण बाल सिंह ने अपने भाई राजपाल को ठिकाने लगाने का मन बनाकर 29 मई की दोपहर में मौका पाकर खेत में अकेले काम कर रहे राजपाल को पाटल से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया एवं पाटल को झाडि़यों में छुपा कर मौके से भाग गया। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पाटल व खून से सनी आरोपित की शर्ट को बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *