पहचान छिपाकर नाबालिक को प्रेम जाल में फंसाया, दो आरोपित गिरफ्तार

विनोद धीमान

हरिद्वार। क्षेत्र से लव जिहाद का मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने अपनी पहचान बदलकर हिंदू युवती के साथ अपनी नजदिकीयां बढ़ाई और युवती को बहला फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के मुताबिक आरोपित युवक नाबालिक को अपने प्रेम जाल में फंसाकर जंगल की ओर ले जा रहा था और रास्ते में उसके साथ अश्लील हरकत कर रहा था। तभी उसे हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने देख लिया और पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं सूचना पर परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के विरुद्ध पोक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


बताते हैं कि लक्सर कोतवाली के भिक्कमपुर क्षेत्र के एक ग्रामीण की नाबालिग पुत्री थाना पथरी क्षेत्र के पदार्था में स्थित दून वेली कालेज में बीए की प्रथम वर्ष की छात्रा है। भिक्कमपुर क्षेत्र का ही एक युवक अपनी पहचान छिपाकर अपना नाम उदय चौहान रखकर युवती से दोस्ती कर अपनी नजदिकीयां बढ़ाई। बीते 20 सितम्बर को दोपहर के बाद उदय नामक युवक ने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा उसे बहला फुसलाकर कालेज से खेतों की तरफ दुष्कर्म करने के इरादे से उसके साथ अश्लील हरकत करता हुआ जा रहा था। तभी कुछ ग्रामीणों ने दोनों को देख लिया इसकी सूचना हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को दी।


वहीं मौके पर हिन्दू संगठन व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दोनों को पकड़ लिया। वहीं बजरंग दल के जिला मंत्री जिवेद्र तोमर ने युवक से पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम उदय चौहान बताया। जब जिवेद्र तोमर ने सख्ती पूछताछ की और उसका आधार कार्ड देखा तो युवक का नाम मसव्वर पुत्र याकूब निवासी भिक्कमपुर पाया। इसके बाद दोनों को चौकी फेरुपुर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने युवती के परिजनों को फोन कर चौकी बुलाया। घटना की जानकारी होने पर युवती भी अचंभित रह गई। युवती ने बताया कि पिछले छह महीने से उदय चौहान बनकर युवक बातचीत करता आ रहा है। वहीं युवती के परिजन ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी मसव्वर उर्फ उदय चौहान पुत्र याकूब निवासी भिक्कमपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

वहीं दूसरी ओर थाना पथरी पुलिस ने ग्राम बिशनपुर झरडा निवासी व्यक्ति की नाबालिक पुत्री के साथ अश्लील हरकतें करने पर आरोपित दानिश निवासी जसोदरपुर चानचक, थाना पथरी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितो ंका चालान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *