रिहायशी इलाके में अवैध धार्मिक स्थल के खिलाफ हिंजामं ने दिया धरना

विनोद धीमान

हरिद्वार। रिहायशी इलाके में अवैध रूप से धार्मिक स्थल पर किए गए अतिक्रमण को प्रशासन की टीम ने हटवा दिया है। इस दौरान निर्माण कर्ताओं ने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध भी किया। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

दरअसल लक्सर कोतवाली क्षेत्र के लक्सर में बिना अनुमति के एक धार्मिक स्थल पर अस्थाई निर्माण कराया जा रहा था।शिकायत मिलने पर प्रशासन ने निर्माणकर्ताओं को निर्माण पर रोक लगाने की हिदायत दी थी, लेकिन इसके बावजूद मौके पर निर्माण चल रहा था।

समुदाय विशेष के लोगों द्वारा अवैध धर्मस्थल के निर्माण पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए तहसील में धरना-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर धर्मस्थल के निर्माण को ध्वस्त कराए जाने की मांग की। तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने जांच के दौरान निर्माण कार्य को गलत पाया।

हिंदू जागरण मंच के प्रांत संपर्क प्रमुख चौधरी जोध सिंह पुंडीर ने कहा कि लक्सर की मिश्रित आबादी में एक समुदाय के कुछ व्यक्ति बिना अनुमति के धर्मस्थल का निर्माण कर रहे हैं, जो पूरी तरह गलत है। कार्यकर्ताओं ने इस बाबत एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर निर्माण को हटाने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *