सबसे छोटी उम्र की ग्राम प्रधान बनी इंद्दु;गांव के विकास को लेकर क्या है उनका प्लान,जानिए

हरिद्वार में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक प्रत्याशी ऐसा भी था जिसकी उम्र केवल 21 वर्ष है। उस प्रत्याशी का नाम है इंद्दु गिरी जिसकी शिक्षा के बारे में जाने तो बीए राजनीति है। लोगों को जिस मंजिल को पाने में लंबा वक्त लग जाता है उसे इंद्दु ने छोटी सी उम्र में हासिल किया है। वह सबसे कम उम्र की ग्राम प्रधान बनी है। इंद्दु उम्र में भले ही कम हों लेकिन उनके इरादे बुलंद हैं।अपने क्षेत्र के विकास के लिए वह पूरी तरह तैयार है।
आपको बताते चलें हरिद्वार जिले के लंढोरा क्षेत्र में ग्राम पंचायत गाधारोना की सबसे कम उम्र की ग्राम प्रधान इंद्दु गिरी चुनी गई है। लेकिन गांव के विकास के लिए उनके इरादे काफी ऊंचे हैं।उनका कहना है कि गांव का विकास उनकी प्राथमिकता में है। गांव की सबसे बड़ी समस्या तालाब की जो बरसात के दिनों में तालाब ओवरफ्लो होकर रास्तों और घरों में तालाब का पानी भर जाता है और गांव में सार्वजनिक स्थानों पर शौचालय का निर्माण कराना है। गांव में छात्र-छात्राओं को आधुनिक शिक्षा दिलाने के लिए कंप्यूटर सेंटर एवं पुस्तकालय का निर्माण उनकी प्राथमिकता में हैं।
उन्होंने कहा कि गांव में स्वच्छता को लेकर विशेष ध्यान दिया जाएगा। सहायता समूह बनाकर महिलाओं एवं लड़कियों को रोजगार से जोड़ा जाएगा। जल निकासी के लिए नालों एवं नालियों के निर्माण के साथ ही तालाब का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा,हर पात्र व्यक्ति को सरकारी योजना का लाभ दिलाया जाएगा,पेंशन एवं राशन कार्ड बनवाए जाएंगे। सड़कों के निर्माण के साथ ही महिलाओं को भी मनरेगा से जोड़कर उन्हें रोजगार मुहैया कराया जाएगा। गांव में पेयजल, गंदगी, सड़कों आदि की समस्याएं हैं। इन समस्याओं को दूर कराने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *