डीएम ग्राहक बनकर पहुंचे शराब के ठेके परसेल्समैन ने मांगे 20 रु अधिक, डीएम ने किया 50 हजार का चालान

देहरादून। स्वयं वाहन चलाकर ठेके तक पहुंचे जिलाधिकारी, साथ में कोई स्टाफ नहीं था, खरीददार बनकर लाइन में लगकर शराब खरीदी मैक डाउल की बोटल खरीदी। सेल्समैन ने 660 की बोतल, 680 रुपए में डीएम को दी। जब शराब के ठेके के कर्मियों को पता लगा कि ये डीएम हैं तो वहां हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने ठेका संचालक का 50 हजार रुपये का चालान कर दिया।

शराब ठेकों पर लगातार ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही है। अधिकारी छापा मारते हैं तो ओवर रेटिंग एक दो दिन बंद होती है इसके बाद फिर संचालक अपने पुराने ढर्रे पर चल पड़ते हैं। अब नए जिलाधिकारी को भी शराब के ठेकों पर ओवर रेटिंग की शिकायत मिली, जिस पर उन्होंने यह कार्रवाई की। कार्रवाई के लिए खुद जिलाधिकारी मैदान में उतर गए। उन्होंने आवास से एक प्राइवेट वाहन लिया और उसे खुद ही चलाकर ओल्ड मसूरी रोड अंग्रेजी शराब के ठेके पर पहुंच गए।

सामान्य कद काठी वाले अधिकारी को देखकर किसी को पता नहीं चला कि यह शख्स जिलाधिकारी है। जिलाधिकारी ने कुछ बोतलों के दाम पूछे तो सेल्समैन ने उन्हें हर बोतल के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने वहां मैक डॉवेल की बोतल देने को कहा। ठेकेदार ने 680 रुपये जिलाधिकारी से ले लिए। उन्होंने देखा कि इस पर एमआरपी 20 रुपये कम है। थोड़ी देर बाद ही पीछे से जिलाधिकारी का सरकारी काफिला भी पहुंच गया। एसडीएम व आबकारी की टीम पहुंची तब जाकर पता चला कि जिलाधिकारी ने दुकान पर छापा मारा है। इसके बाद जिलाधिकारी ने दुकान के अंदर स्टॉक आदि भी चेक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *