नाबालिग पर जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव, आरोपित गिरफ्तार

मना करने पर परिजनों को जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज


विनोद धीमान

हरिद्वार। एक युवक द्वारा 13 वर्षीय नाबालिग युवती पर जबरन इस्लाम धर्म कबूल कर उसके साथ शादी करने का दबाव डालने व छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं युवती द्वारा मना करने पर परिजनों को जान से मारने की धमकी भी युवक द्वारा दी गई है। युवती के परिजनों ने आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। वहीं पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला थाना पथरी क्षेत्र के एक गांव का है। एक ग्रामीण ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी 13 वर्षीय पुत्री स्कूल जाती है। स्कूल आते जाते दानिश नाम का एक युवक उसकी पुत्री के साथ छेड़छाड़ करता है। विरोध करने पर आरोपी ने परिजनों को मारने की धमकी दी है। युवती के परिजन का आरोप है कि युवक दानिश पुत्र तसलीम चानचक, जसौद्दरपुर का निवासी है।


आरोप है कि युवक युवती पर जबरन धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म कबूल कर उसके साथ शादी रचाने का दबाव बना रहा है। युवती के परिजन ने आरोप लगाया कि बीते कल आरोपी दानिश शराब के नशे में युवती के परिजन के घर पहुंचा और उसने युवती के परिजन को धमकी दी की या तो अपनी लड़की को मेरे साथ भेज दें वरना तुम सबको जान से मार देंगे।

वहीं पुलिस ने युवती के परिजन की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है। चौकी प्रभारी फेरुपुर नवीन चौहान ने बताया कि आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *