केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने हरिद्वार में गंगा के लिए दौड़े

केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने भी कई कार्यक्रमों में की शिरकत


हरिद्वार।
लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में समूचे देश में मनाया जा रहा है। इस मौके पर हरिद्वार में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय एकता के संदेश के साथ गंगा की स्वच्छता के लिए गंगा रन मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।


उधर, भेल में कार्यक्रम में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने शिरकत की। महेंद्र नाथ पांडेय ने राष्ट्रीय एकता दौड़ को भेल स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने भेल स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के कार्यक्रम में भी शिरकत की और करीब एक घंटे तक वहां मौजूद रहे।


इस अवसर पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहाकि देश आज आधुनिक भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मना रहा है। इस बदलते हुए परिदृश्य में भारत तेजी के साथ में विकसित बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से युवा भारत के विकास की गति को और अधिक ऊर्जा प्रदान करेंगे। भारत के एकीकरण को बनाए रखने के संकल्प के साथ रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने खुद स्टैचू ऑफ यूनिटी से सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी है। जहां से उन्होंने आह्वान किया है कि सभी मिलकर देश को संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली बनाएं। गंगा रन मैराथन में पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने भी शिरकत की।


वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने भेल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने आयोजित रन फार यूनिटी दौड़ को भेल स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री पांडेय ने भेल का निजीकरण किए जाने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि भेल जैसे महारत्न को बेचने की कोई बात सपने में भी नहीं है। इसके पश्चात श्री पाण्डेय भेल सेक्टर 2 स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने विद्या मंदिर द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए जा रहे योगदान का सराहा।
इस अवसर पर भेल व जिला प्रशासन के कई अधिकारी, नेता व अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *