भाजपा नेता की स्कार्पियो से टप्पेबाजी करने वाले दिल्ली से गिरफ्तार

हरिद्वार के कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र से भाजपा नेता की स्कार्पियो से पांच लाख रुपए की टप्पेबाजी करने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बताते चलें कि धर्मेंद्र सिंह चौहान निवासी अंबुवाला पथरी द्वारा कोतवाली ज्वालापुर में शिकायत देते हुए बताया था कि अज्ञात अभियुक्तों द्वारा आर्य नगर चौक ज्वालापुर में उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी में रखे बैग जिसमें पांच लाख पैंसठ हजार रुपए व अन्य कागजात चोरी कर लिए है। कोतवाली ज्वालापुर पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई। इस घटना के खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा गठित की गई टीमों द्वारा घटनास्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद आरोपियों के फोटो व वीडियो प्राप्त किए गए। पुलिस को इस घटना की पड़ताल करते हुए इस तरह की वारदात मदनगिर नई दिल्ली में रह रहा एक गिरोह अंजाम देने की जानकारी मिली।

हरिद्वार पुलिस द्वारा जुटाई गई जानकारी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से साझा करते हुए लगातार उनसे सम्पर्क बनाए रखा गया।इन सटीक सूचनाओ के आदान-प्रदान के चलते क्राईम ब्रांच दिल्ली द्वारा दो अभियुक्तों करण व सूरज को दबोचकर उनकी निशानदेही पर लूट की वारदात अंजाम देने के बाद उनके हिस्से में आए दो लाख तैतीस हजार रुपये बरामद किए गए।

हिरासत में लिए गए अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने अपने अन्य फरार साथियो के साथ स्कौर्पियो में सवार दो व्यक्तियो की गाड़ी में तेल डालकर उनका ध्यान भंग कर दिया गया था और उनकी गाडी से बैग निकालकर फरार हो गये। पैसे आपस में बांटने के बाद अभियुक्त बस से दिल्ली के लिए रवाना हुए।आगे की कार्यवाही के लिऐ स्पेशल पुलिस टीम को दिल्ली रवाना किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *