ट्रांसफार्मर का सामान व बाईक चोरी के आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वार। बहादराबाद थाना क्षेत्र में पुलिस ने ट्रांसफार्मर के सामान पर हाथ साफ करने वाले चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी का सामान व नकदी भी इनसे बरामद की गई है। वारदात में शामिल कुछ अन्य आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
बता दें कि 23 फरवरी को प्रीतम सिंह अवर अभियन्ता 33/11 केवी उपकेन्द्र बहादराबाद ने थाना बहादराबाद में तहरीर देकर अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ ग्राम रोहालकी किशनपुर में रखे ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त कर उसकी कोर, कॉपर, कायल, तेल चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया था।चोरों की धरपकड़ के लिए एसएसपी ने एक टीम का गठन किया।


जिसके बाद गठित टीमों ने जानकारी एकत्रित कर 27 फरवरी की रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नहर पटरी मार्ग पथरी पुल के समीप एक काले रंग की सैन्ट्रो कार नम्बर यूपी 78 इीएच-8418 को पकड़ा। जिसमें चार लोग सवार थे। इस कार के सीसीटीवी फुटेज पुलिस के पास मौजूद थे। पूछताछ करने पर कार सवार युवकों ने अपने नाम सुशील पुत्र महावीर निवासी नई टंकी के पास सलेमपुर थाना रानीपुर, सचिन पुत्र ऋषिपाल निवासी नाजिरपुरा थाना रानीपुर मनिहारन जिला सहारनपुर उप्र, अजय उर्फ पप्पू पुत्र टीटू निवासी नई टंकी के पास सलेमपुर थाना रानीपुर एवं तेलूराम उर्फ तिलक पुत्र स्व. काशीराम निवासी नई टंकी के पास सलेमपुर थाना रानीपुर बताया। पूछताछ के बाद इन लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने विद्युत ट्रांसफार्मर से चोरी की गयी कॉपर की कोर तथा कॉपर को बेचकर लाये 95,000 रुपये नकद व विद्युत ट्रांसफार्मर को खोलने के उपकरण बरामद किए।
पुलिस ने आरोपियों के पास से 150 किलोग्राम कॉपर की कोर, 95,000 रुपये नकद, दो लोहे के जैक, दो पाइप, एक रिंच लोहे का, एक छोटी टार्च, 8 छोटे बड़े पाने, 16 चाबी, एक प्लास, एक आरी, 7 ब्लेड, एक छोटी आरी, एक बडा पेचकस, 2 बंडल सुतली, एक जोड़ी ग्लव्स रैक्सीन के, घटना में प्रयुक्त एक काले रंग की सैन्ट्रो कार एवं एक टेम्पो (छोटा हाथी) बरामद किया गया।
वहीं, एक और चोरी की वारदात में सिडकुल पुलिस ने वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले ऐसे दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से हाल ही में चुराई गई एक बाइक को बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *