राम मंदिर निर्माण से हुआ देश में नई चेतना का संचार: महंत रघुमुनि

महंत रघुमुनि महाराज ने स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से की भेंट वार्ता

हरिद्वार। श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के महंत रघुमुनी महाराज ने उज्जैन पहुंचकर स्वामी राजराजेशवराश्रम महाराज से भेंट वार्ता की। इस दौरान महंत रघुमुनी महाराज ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत कर दीर्घायु की कामना की। इस दौरान महंत रघुमुनि महाराज ने कहा कि धर्म के संरक्षण, संवर्धन में संत महापुरुषों का अहम योगदान रहा है।राजराजेशवराश्रम महाराज अपनी विद्वत्ता एंव धर्मनिष्ठा के माध्यम से समाज का मार्गदर्शन कर रहे हैं। युवा संतो को उनके जीवन दर्शन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग सुनिश्चित करना चाहिए।

महंत रघुमुनि महाराज ने कहा कि राम मंदिर निर्माण से देश में एक नई चेतना का संचार हुआ है। हजारों बलिदानों एवं लंबी प्रतिक्षा के बाद रामलला मंदिर में विराजमान हुए हैं। समस्त देशवासियों को खोई हुई सांस्कृतिक विरासत की प्राप्ति हुई है। उन्होंने कहा कि हम सभी स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज की दीर्घायु की कामना करते हैं। वह इसी प्रकार अपने आशीर्वाद के माध्यम से समस्त समाज का मार्गदर्शन करते रहें।

राजराजेश्वराश्रम महाराज ने महंत रघुमुनी महाराज का शाॅल औढाकर स्वागत किया। कहा कि अखाड़े, आश्रम, मठ, मंदिर भारतीय सनातन धर्म की रीढ़ है। वह दिन दूर नहीं जब भारत विश्व गुरु के रूप में समस्त जगत का मार्गदर्शन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *