साधु ने साधु को मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार

हरिद्वार। साधु की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मृतक साधु का साथी ही निकला। आरोपित साधु ने हत्या के संबंध में खुद थाने में आकर जानकारी दी और पुलिस के समक्ष अपना आत्मसमर्पण किया। घटना बदरीनाथ धाम की है।

बदरीनाथ धाम के वरिष्ठ पुलिस उप निरीक्षक लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण के मुताबिक बदरीनाथ धाम स्थित बाबा काली कमली धर्मशाला में रह रहे साधु मलरेड्डी ऊर्फ दत्त चैतन्य निवासी चेरूपाली, मलगुड़ा तलंगाना थाने में पहुंचा और उसने अपने दूसरे साथी साधु बाबा सुनकरा रामदास ऊर्फ मोहन कृष्णानंद हाल निवासी जोशीमठ की हत्या कर शव के कमरे में रखे होने की सूचना दी। सूचना मिलते की पुलिस आरोपित के साथ धर्मशाला पहंुंची और शव को कब्जे में लिया।


पुलिस पूछताछ में आरोपित साधु ने बताया कि कुछ समय पूर्व उन्होंने गोपेश्वर के मंडल घाटी में आश्रम के लिए भूमि खरीदी थी। तभी से दोनों के बीच विवाद था। सोमवार की रात हत्या के आरोपित साधु ने अपने हिस्से की जमीन को बेचने की बात कही। जिसको लेकर दोनों के बीच फिर से विवाद शुरू हो गया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा की दत्त चैतन्य ने हथौड़े से बाबा सुनकरा रामदास के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *