महिला पुलिसकर्मी व पीआरडी जवान ने पेश की ईमानदारी की मिशाल, नगदी भरा पर्स और चैक लौटाया

हरिद्वार। कांवड़ ड्यूटी पर तैनात एक महिला पुलिस कर्मी ने ईमानदारी की मिशाल पेश करते हुए एक कांवड़िए का रुपयों से भरा पर्स लौटाया। पर्स पाने के बाद कांवड़िया खुश नजर आया और उसने पुलिस का आभार व्यक्त किया।
जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र स्थित चंडी चौक पर महिला कांस्टेबल पम्मी व कांस्टेबल प्रियंका को एक पर्स मिला जिसमें 4500 रुपये नगदी व जरूरी कागजात थे। दोनांे पुलिस कर्मियों ने पर्स को चंडी चौकी में जमा कराया। कड़ी मशक्कत के बाद पर्स में मिले कागजातों के आधार पर कांवड़िए का पता लगाकर कांवड़िए राहुल पुत्र महेन्द्र निवासी ग्राम रोहनात भिवानी हरियाणा को चौकी बुलाकर र्ट्रैफिक कांस्टेबल शशि रावत के माध्यम से पर्स उसके सुपुर्द किया। पर्स मिलने पर कांवड़िए ने पुलिस का आभार व्यक्त किया।

चैक खोने के कारण युवक था परेशान, एसएसपी ऑफिस से आयी कॉल ने दी राहत

चैक खोने से परेशान एक व्यक्ति के पीआरडी का जवान देवदूत साबित हुआ। पीआरडी जवान ने कड़ी मशक्कत कर व्यक्ति को उसका चैक लौटाया, जिसके बाद परेशान व्यक्ति ने राहत की सांस ली।
जानकारी के मुताबिक बीते रोत पीआरडी जवान महिपाल कुमार एसएसपी कार्यालय में अपनी ड्यूटी समाप्त कर रानीपुर मोड़ की ओर जा रहा था। फाउंड्री गेट के पास सड़क पर उसे एक चैक गिरा हुआ मिला। पीआरडी जवान ने चैक से सम्बन्धित बैंक में सम्पर्क कर चैक जारीकर्ता का मोबाइल नंबर लिया और उस व्यक्ति से संपर्क साधा जिसे चैक जारी किया गया था। जवान ने पीड़ित को चैक लेने के लिए पुलिस कार्यालय बुलाया। बुधवार को बिट्टन पाल पुत्र सोहनपाल सिंह निवासी मलीन गौटिया बदांयू हाल निवासी नवोदय नगर पुलिस कार्यालय पहुंचा और अपना परिचय देते हुए अपना पहचान पत्र दिखाया। बताया कि कल उसकी जेब से एचडीएफसी बैंक का चैक कहीं गिर गया था। तथ्यों की पुष्टी करने के पश्चात पीआरडी जवान महीपाल कुमार ने उक्त चैक बिट्टन पाल के सुपुर्द कर दिया। बिट्टन पाल ने जवान का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *