एम्स डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग

हरिद्वार। लक्सर कोतवाली के ग्राम जैनपुर खुर्द की बीमार महिला इमराना पत्नी सत्तार को 23 फरवरी 2024 से एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में भर्ती हैं। पहले आईसीयू में थी, अब दो दिन से सामान्य वार्ड में हैं, लेकिन बीमार महिला को आयुष्मान कार्ड का लाभ नही मिल रहा हैं, जिस कारण आज कांग्रेस प्रदेश महासचिव राजेश रस्तौगी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालय रोशनाबाद हरिद्वार पहुँचकर गरीब महिला को स्वास्थ्य की झूठी गारंटी देने वाली भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन पीएल शाह के माध्यम से राज्य के मुख्यमंन्त्री पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस की और से ज्ञापन पत्र प्रेषित कर एम्स ऋषिकेश के डायरेक्टर एवम आयुष्मान कार्ड का संचालन करने वाले स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर महासचिव राजेश रस्तौगी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड पर मोदी और धामी सरकार राजनीति कर रही है, खूब प्रचार कर रही है। आयुष्मान कार्ड को गरीब के इलाज के लिये प्रचार करते हुये पूरी की पूरी भाजपा इसे मोदी की गारंटी बता रही है, लेकिन हकीकत कुछ और हैं , 23 फरवरी से लेकर आज तक गरीब बीमार महिला को अस्पताल में आयुष्मान कार्ड का लाभ नही मिल रहा हैं।

प्रदेश सचिव पूनम भगत ने कहा कि आयुष्मान कार्ड में बहुत बड़ा घोटाला है। राज्य के मुख्यमंत्री को कांग्रेस के ज्ञापन पत्र पर कार्यवाही करनी चाहिये और जिन लोगो को आयुष्मान कार्ड का लाभ नही मिल रहा है उन लोगो से भाजपा को माफी मांगनी चाहिये।

ज्ञापन पत्र की प्रति उत्तराखंड सदन के नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य एवम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को भी भेजी गई है , ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर व प्रदर्शन करने वालो में राजेश रस्तौगी, पूनम भगत, ओबीसी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक उपाध्याय, इंटक महासचिव मंजू रानी , जिला कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र पांडे , लक्सर एससीएसटी कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन बंसवाल , अनस अंसारी , अशोक पाठक , बबलू कुमार , सरदार मनीष सिंह , दिलशाद , अंकित चौहान , मोनू गुप्ता , रविन्द्र सैनी आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *