प्रधान पद के उम्मीदवार का नाम ही वोटर लिस्ट से गायब

प्रधान पद के उम्मीदवार एवं उसका परिवार नहीं कर सका पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग
हरिद्वार।
जनपद हरिद्वार के विकासखंड बहादराबाद के गांव मीरपुर मुवाजपुर में प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आई है। यहां प्रधान पद के उम्मीदवार का परिवार सहित नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला। गांव में करीब 150 लोग वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर सके। जिस कारण ग्रामीणों में प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति रोष पनप रहा है। ग्रामीणों ने अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी दी है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार 26 सितंबर को जनपद हरिद्वार में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर विकासखंड बहादराबाद के गांव मीरपुर ग्राम पंचायत से ग्रामीण राकेश कुमार ने अपने सभी दस्तावेजों के साथ ग्राम प्रधान उम्मीदवार के लिए नामांकन किया था। मतदान के दिन उम्मीदवार राकेश कुमार मतदान करने के लिए अपने परिवार सहित जब मतदान केंद्र पर पहुंचे तो उन्हें मतदान किए बगैर ही बैरंग लौटना पड़ा।

राकेश कुमार का कहना है कि मतदान केंद्र में मौजूद पीठासीन अधिकारी ने उनका एवं उनके परिवार का वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण मतदान कराने से साफ इनकार कर दिया। इसके पश्चात दिनभर उन्होंने अपने स्थानीय बीएलओ, ग्राम पंचायत सचिव एवं आला अधिकारियों को फोन किए, लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। उनका कहना है कि गांव में करीब 150 लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब थे। इस कारण गाँव के वे लोग भी अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके। राकेश कुमार का कहना है कि वोटर लिस्ट में नाम कट जाने के कारण उनके समर्थकों ने भी उन्हें वोट नहीं दिया। जिस कारण वे पंचायत चुनाव के मुकाबले से बाहर हो गए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि ऐसे गैर जिम्मेदार कर्मचारियों, अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं की जाती तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *