युवक ने गंगा में लगाई छलांग, पुलिस ने बचाई जान

मौत के डर से चढ़ा नदी के बीच बने हाई टेंशन टावर पर

हरिद्वार। यूपी के नागल निवासी एक व्यक्ति ने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या करने के इरादे से गंगा में छलांग लगा दी। युवक जब नील धारा में बहने लगा तो मौत के डर से नील धारा के बीच खड़े हाई टेंशन टावर पर चढ़ गया। मौत के डर से युवक ने शोर मचाना शुरू कर दिया। राहगीरों ने युवक का शोर सुनकर स्थानीय बाढ़ राहत पुलिस चौकी को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने युवक को रेस्क्यू कर उसकी जान बचाई और उसके परिजनों को सूचित किया।

मामला लक्सर कोतवाली अंतर्गत भिक्कमपुर चौकी क्षेत्र का है। पुलिस को सूचना मिली कि रामपुर रायघाटी व सोपरी के पास एक युवक गंगा नदी में बह कर आ गया है, जो जान बचाने के लिए गंगा में बने हाई टेंशन टावर पर चढ़ा हुआ है। सूचना पर चौकी में तैनात कांस्टेबल गंगा ब्रिजवाल, कांस्टेबल अजीत तोमर व फायरमैन बलदेव और बाढ़ आपदा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। गंगा नदी की नील धारा के बीच बने हाई टेंशन टावर पर बैठे एक व्यक्ति को दिखा।

पुलिस ने रेस्क्यू कर पीड़ित को बड़ी मुश्किल से बचाया। पूछताछ में पीड़ित ने अपना नाम संजय पुत्र रोड़े सिंह निवासी नांगल बिजनौर बताया। उसने पुलिस को बताया कि वह घर से डिप्रेशन के चलते आत्महत्या करने के लिए आया था और उसने गंगा में छलांग लगा दी थी। मरने के डर से वह गंगा में खड़े टावर पर चढ़ गया था। चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि एक युवक के गंगा में बहकर आने की सूचना मिली थी, जिसको हमारी टीम ने रेस्क्यू कर बचा लिया है। युवक पारिवारिक कलह के चलते डिप्रेशन में था। युवक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद युवक को उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *