दारोगा पर दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज, एसएसपी ने किया सस्पेंड

देहरादून। योगा ट्रेनर ने पिस्टल दिखाकर डराने, मारपीट करने और दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए थाना रायपुर की मयूर विहार चौकी प्रभारी पर मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद एसएसपी ने आरोपी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की विवेचना पुलिस क्षेत्राधिकारी रीना राठौर के निर्देशन में उपनिरीक्षक भावना को सौंपी गई है।


बता दें कि पीड़ित महिला ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उसने कहा कि वह राजपुर थाना क्षेत्र में रहती है और योगा ट्रेनर है। महिला के पति विदेश में रहते हैं। फरवरी 2023 में उनकी नौकरानी ने ज्वैलरी बॉक्स से 20 लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए थे। इस संबंध में 13 फरवरी 2023 को राजपुर थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिस समय चोरी की घटना हुई थी, उस समय एसआई मनोज भट्ट राजपुर थाने के अंतर्गत कुठालगेट के चौकी प्रभारी थे और चोरी की घटना की विवेचना उन्हें सौंपी गई थी।


आरोप है कि विवेचना के दौरान 17 दिसंबर 2023 को चौकी प्रभारी मनोज भट्ट केस के सिलसिले में हाईकोर्ट जाने की बात कहकर पीड़ित महिला को अपने साथ नैनीताल ले गया। वहां होटल के कमरे में पुलिस का रौब झाड़कर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि मनोज भट्ट उसे लगातार धमकी दे रहा था कि यदि उसने घटना के बारे में किसी को कुछ बताया, तो वह केस में चार्जशीट दाखिल नहीं करेगा। इसके बाद एसआई मनोज भट्ट का ट्रांसफर रायपुर थाना क्षेत्र में मयूर विहार चौकी प्रभारी के पद पर हो गया। यहां वह सहस्रधारा रोड पर किराये के फ्लैट में रह रहा था। आरोप है कि उसने इस फ्लैट में महिला को कई बार जबरन बुलाया और पिस्टल के बल पर उसके दुष्कर्म किया।


एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि महिला संबंधित अपराध के मद्देनजर मुकदमे की विवेचना उपनिरीक्षक भावना द्वारा की जा रही है। विवेचना की निगरानी महिला संबंधित अपराध होने पर क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर रीना राठौर के द्वारा की जाएगी। साथ ही एसआई मनोज भट्ट को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *