बारिश से भारी तबाही, मकान पर आया मलबा, मवेशी दबे, दो शव बरामद

उत्तराखंड के टिहरी जिले में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।भारी बारिश ने घनसाली के तौली गांव में जमकर कहर बरपाया है। जहां एक घर पर मलबा गिरने से कुछ लोगों और मवेशियों के दबे होने की सूचना प्रशासन को मिली है। जिसके बाद मौके पर राहत बचाव टीम पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। मलबे से दो शव बरामद होने की खबर हैं।

विदित हो कि आपदा कंट्रोल रूम में रात 3 बजे घनसाली के ग्राम तौली में करीब 1:30 बजे एक मकान के भूस्खलन की चपेट में आने की सूचना मिली। साथ ही मकान में महिला सरिता देवी और उसकी बेटी अंकिता (15) के दबने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन और एसडीआरएफ, पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर रवाना हुई।

भारी बारिश से तिनगढ़ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भी मलबे की चपेट में आ गया। बूढ़ा केदार- कोट विशन मोटरमार्ग का काफी हिस्सा बाढ़ की चपेट में आ गया। गंगा सिंह व राजेन्द्र सिंह की 2 गौशाला में 6 मवेशी अंदर दब गए।

बता दें कि बीते दिन टिहरी जिले के बालगंगा तहसील के विनयखाल क्षेत्र में बारिश ने तबाही मचाई। भारी बारिश के चलते क्षेत्र के तोली, तिंगढ़, जखाना के ग्रामीणों की कई एकड़ कृषि भूमि आपदा की चपेट में आ गई। वहीं विनयखाल जखाना मोटर मार्ग के सड़क मार्ग का कई हिस्सा वॉश आउट होकर नदी में समा गया था। लोगों का जिला और मुख्य बाजारों से संपर्क कट गया था। मलबे से टीम ने दो शव बरामद होने की खबर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *