पुलिस को लूट की झूठी सूचना देना पड़ा भारी, काटा चालान

हरिद्वार। कलियर पटरी क्षेत्र में कार से आ रहे एक युवक को मोबाइल व लैपटॉप लूट की झूठी सूचना देना भारी पड़ गया। पुलिस ने आरोपी का 5 हजार का चालान किया है। जबकि आरोपित अपना मोबाइल व लैपटॉप देहरादून में छोड़ आया था। अपने बचने के लिए उसने पुलिस को झूठी सूचना दी।


बता दें कि 27 अप्रैल को दीपक कुमार ने पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना दी गई की वह अपने घर रतनपुरी मुजफ्फरनगर से गैस प्लांट थाना रानीपुर क्षेत्रांतर्गत स्थित फैक्ट्री में काम पर जा रहा था। इसी दौरान एक व्यक्ति द्वारा कलियर नहर पटरी कलियर क्षेत्र में उसकी कार को रोककर लिफ्ट ली। कुछ दूर आगे जाने के बाद उसने उससे तमंचे के बल पर उसका मोबाइल, 10 हजार नगद एवं लैपटॉप छीन लिया और पीछे से आई पल्सर गाड़ी पर अपने दो अन्य साथियों के साथ बैठकर फरार हो गए।


घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल पुलिस टीम ने मौके पर जाकर छानबीन की। छानबीन में दीपक के तथ्यों में विरोधाभास मिला। पुलिस ने दीपक के मोबाइल नंबर की डिटेल्स एवं आने-जाने के मार्ग के सीसीटीवी फुटेज का गहनता से अवलोकन किया। जांच से तथ्य सामने आया की दीपक एक दिन पहले अपने किसी कार्य से देहरादून गया था, जहां पर उसका सामान गुम हो गया। दीपक ने अपने घर वालों के डर के कारण एवं कंपनी का महत्वपूर्ण डांटा लैपटॉप में होने के कारण बचाव में लूट की झूठी सूचना कलियर पुलिस को दी। लूट की झूठी सूचना दिए जाने के कारण पुलिस ने दीपक पर 5 हजार का जुर्माना लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *