भूखंड बेचने के नाम पर महिला से 15 लाख की ठगी;बिल्डर्स भाईयो के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

*बिना भूमि खरीदे बेच दिया भूखंड।

हरिद्वार। भूखंड बेचने के नाम पर महिला से लाखो की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर दो लोगो के खिलाफ बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के राजेंद्र नगर निवासी महिला निवेदिता शर्मा पत्नी दीनदयाल शर्मा ने तहरीर देते हुए बताया कि उसने वर्ष 2013 में ऑक्टागॉन बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड से हरिद्वार में आवासीय कालोनी में भूखंड खरीदने के लिए उक्त फर्म से संपर्क किया था।जिसे उस वक्त अखिल भारतीय आवासीय योजना का नाम दिया गया था,जिसमे उसमे 150 गज का प्लाट बुक कराते हुए पांच हजार की रकम दी थी। कंपनी के कर्मचारियों ने उसकी मुलाकात कंपनी निदेशक कुलदीप नन्द्राजोग से कराई थी, जिसके बाद आवासीय कॉलोनी में भूखंड आवंटित कर देने की बात कही गई। जिसके बाद उसने वर्ष 2015 को एनओसी मिलने के बाद 15 पंद्रह लाख से अधिक की रकम भी जमा कर थी। आरोप है कि कंपनी के निदेशक ने उसके भूखंड का एरिया बढ़ाकर 165 वर्ग गज कर दिया था, जिसकी राशि भी उसने अदा कर दी थी। लेकिन कई बार संपर्क करने पर भी उसके हक में बैनामा नहीं हुआ।

बाद में कंपनी के नोएडा कार्यालय पहुंचने पर पता चला कि कंपनी निदेशक कुलदीप नन्द्राजोग व उसके भाई सतपाल नन्द्राजोग ने कई और लोगो से भी इसी तरह धोखाधड़ी की है। ये भी पता चला कि उस आवासीय योजना के लिए भूमि खरीदी ही नहीं गई थी। जिसके बाद पीड़िता ने निदेशक भाईयों के खिलाफ बहादराबाद थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *