खेत को जोतकर भूमि पर जबरन किया कब्जा, विरोध करने पर धारदार हथियार से किया हमला, दो घायल

हरिद्वार। गांव में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद के चलते एक पक्ष के लोगों ने जबरन खेत को जोतकर भूमि पर कब्जा कर लिया। दूसरे पक्ष के विरोध करने पर आरोपितों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिये देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ितों ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। मामला लक्सर कोतवाली क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गांव रामपुर रायघटी निवासी सोमवीर सिंह ने लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 23 अप्रैल को कबूलपुर रायघटी गांव निवासी ब्रह्मपाल, नीतिराज, जतिन, गौरव, वरुण आदि ने उनके खेत को ट्रैक्टर से जोतकर जबरन कब्जा कर लिया। सुबह जब वह अपने खेत पर गए तो आरोपित खेत पर मौजूद मिले। जिन्होंने उनके साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। शोर शराबे की आवाज सुनकर पास में दूसरे खेत में काम कर रहे उसके भाई कुसुम पाल, लोकेश व भाभी विजेंद्री देवी मौके पर आ गए। उनके बीच बचाव करने पर आरोपितांे ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया। जिससे कुसुमपाल व लोकेश गंभीर रूप से घायल हो गए।


आसपास के लोगों के मौके पर आ जाने पर आरोपित मौके से फरार हो गए। जिस पर घायलों को इलाज के लिए पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें देहरादून रेफर कर दिया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। कोतवाल राजीव रौथान ने बताया कि दो पक्षों के बीच भूमि विवाद बना हुआ है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *