विजयी जुलूस प्रकरण में पथराव करने वाले पांच को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

हरिद्वार। मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद अपनी पार्टी के जीतने की खुशी में बिना अनुमति जुलूस निकालने, डीजे बजाने, दूसरी पार्टी के समर्थकों के मकान पर पत्थर आदि फेंकने, पुलिस के साथ अभ्रद्र व्यवहार करने, आम जनता के व्यवसाय और अधिकारांे मंे व्यवधान उत्पन्न करने, जुलूस निकालकर सड़क को सरेआम कांग्रेस के विजयी प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन के समर्थकों ने जाम भी करने का कार्य किया था। इस संबंध में कोतवाली मंगलौर में मंगलौर निवासी एक महिला ने बीते रोज पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में उपनिरीक्षक नवीन नेगी प्रभारी चौकी मंगलौर भी भारतीय न्याय संहिता के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया था।

एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने घटना में संलिप्त सभी आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के लिए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, सीओ मंगलौर विवेक कुमार को निर्देश दिए थे। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमों ने सोशल मिडिया में प्रसारित दर्जनों विडियोज एवं मेन्युअल तरीके से उपद्रव में सम्मिलित लोगों की पहचान करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दर्ज कराए गए मुकदमें में धारा 109 बीएनएस की बढ़ोत्तरी की। अन्य तीन लोगो का बीएनएसएस की धारा 125,135 के अंतर्गत चालान किया गया।

पकड़े गए आरोपितों के नम पते जुऐब पुत्र इरफान, शुऐब पुत्र अबरार निवासी मौहल्ला मिर्दगान मंगलौर, साकिब पुत्र कामिल, सनाउल्ला पुत्र शमशाद निवासी सराय अजीज, मंगलौर व दिलनवाज पुत्र इरफान निवासी मौहल्ला मिर्दगान मंगलौर जिला हरिद्वार बताए गए हैं। पुलिस ने सभी का चालान कर दिया है। पुलिस मामले में संलिप्त अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *