भजपा की जन आशीर्वाद यात्रा का किसानों ने किया विरोध, दिखाए काले झंडे

हरिद्वार। कृषि बिल कानून को लेकर किसानों का लगातार प्रदर्शन जारी है। उत्तराखंड में केंद्रीय रक्षा व पर्यटन मंत्री अजय भट्ट द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की गई थी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में किसानों ने काले झंडे दिखाकर भाजपा का विरोध प्रदर्शन किया।
बता दें कि केंद्रीय मंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा उत्तराखंड बॉर्डर नारसन से होते हुए देहरादून तक पहुंचनी थी, जिसमें भाजपा के कार्यकर्ताओं के गाडि़यों के काफिले भी शामिल थे। किसानों का प्रदर्शन किए जाने की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया। मंगलौर की गुड़ मंडी में जमा सैकड़ों किसानों को पुलिस कर्मियों ने वहीं रोक लिया था, लेकिन उसके बाद भी जगह-जगह किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट के काफिले को काले झंडे दिखाकर अपना विरोध जताया।
इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री ने कहा कि भाजपा द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा केवल किसानों के मन को ठेस पहुंचाने के लिए की जा रही है। पिछले 9 माह से किसान कृषि बिल कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा हैं और भाजपा सरकार केवल जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रही है। इस बार किसानों ने मन बना लिया है कि उत्तराखंड प्रदेश में भाजपा का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाएगा। उसके बाद केंद्र सरकार से भी भाजपा को हराने का काम किया। बता दें कि बीजेपी 22 राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज कर रही है। इसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट उत्तराखंड पहुंचे। अजय भट्ट के नारसन बॉर्डर पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया गया। दरअसल, मोदी कैबिनेट में कुछ दिन पहले ही शामिल हुए नए मंत्री 19,567 किमी की जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे। केंद्रीय मंत्रिपरिषद के नए मंत्री व पदोन्नत हुए 39 मंत्री 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू होकर 21 अगस्त को खत्म होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *