बेटे बेटियों ने दोस्तों के साथ मिलकर पिता को मौत के घाट द्वारा

भाई-बहनों ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के भाई ने ही थाने में तहरीर दी थी। मामला अल्मोड़ा जिले का है।

जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा थाने से 30 किमी दूर भागादेवली गांव में दो बेटियों व बेटे ने बड़ी बेटी के प्रेमी के साथ मिलकर आईटीबीपी से रिटायर्ड पिता की निर्मम हत्या कर दी। चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्याकांड में शामिल नाबालिग छोटी बेटी को बाल संप्रक्षण गृह और अन्य को जेल भेजा गया है।

पुलिस के मुताबिक सुंदर लाल उम्र 60 वर्ष पुत्र दुर्गाराम आईटीबीपी से कुछ माह पहले ही सेवानिवृत्त हुए थे। सेवानिवृत्ति के बाद वह रहने के लिए गांव आ गए, जबकि उनकी बड़ी बेटी डिंपल, बेटा रितिक और छोटी नाबालिग बेटी देहरादून में पिता के सरकारी क्वाटर मे रहते थे। 28 दिसम्बर को दोनों बेटियां, बेटा और बड़ी बेटी का प्रेमी हर्षवर्धन पुत्र प्रसादी लाल निवासी संगम विहार दिल्ली गांव पहुंचे।

भांगादेवली गांव निवासी ओम प्रकाश ने लमगड़ा थाने में दी तहरीर में ओम प्रकाश ने बताया था कि आईटीबीपी से रिटायर्ड उनके भाई सुंदर लाल पुत्र दुर्गा राम की उनके ही बेटे-बेटियों ने घर में हाथ पैर बांधकर हत्या कर दी। तहरीर मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद के निर्देश पर लमगड़ा थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं हत्या के आरोप में सुंदर लाल की पुत्री डिपल ( 25 वर्ष), नाबालिग किशोरी, रीतिक विश्वकर्मा ( 21 वर्ष) और उनके दोस्त गली नंबर 16 संगम विहार दिल्ली निवासी हर्ष वर्धन पुत्र प्रसादी लाल को गिरफ्तार किया।

लमगड़ा थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत ने अनुसार पुलिस पूछताछ में आरोपी बेटे-बेटियों ने बताया वे सभी देहरादून में पढ़ाई करते है। उनके पिता गांव भांगादेवली में चाचा के साथ रह रहे थे, लेकिन वह पढ़ाई व रहने खाने का कोई पैसा नहीं दे रहे थे, जिस कारण डिंपल ने दिल्ली से अपने दोस्त हर्षवर्धन को बुलाया। फिर चारों ने योजना बनाकर पिता के हाथ बांध दिए और उनकी हत्या कर दी। लमगड़ा थाना प्रभारी दिनेश नाथ महंत ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किए गए दो डंडे और दराती भी पुलिस ने बरामद कर ली है। भाई की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

थानाध्यक्ष लमगड़ा दिनेश नाथ महंत ने बताया कि भागादेवली गांव में सेवानिवृत्त आईटीबीपी जवान की हत्या हुई है। हत्या का आरोप मृतक की दो बेटियों, एक बेटे और बड़ी बेटी के प्रेमी पर लगा है। मुकदमा दर्ज कर चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *