धर्म संसद, दो और संतों के नाम एफआईआर में शामिल

हरिद्वार। धर्मनगरी में आयोजित धर्म संसद में विवादित बयान को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने वायरल वीडियो क्लिप के आधार एफआईआर में दो संतों के और नाम जोड़ दिये हैं। अमर्यादित भाषा और अभद्र टिप्पणी को लेकर पुलिस ने सागर सिंधु महाराज और यति नरसिंहानंद गिरि का नाम हेट स्पीच मामले में जोड़ा है।
बता दें कि हरिद्वार में आयोजित तीन दिवसीय धर्म संसद में धर्म विशेष के लोगों पर अभद्र टिप्पणी की गई थी। जिसके बाद हरिद्वार नगर कोतवाली में गुलबहार खान की तहरीर पर पुलिस ने जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ऊर्फ वसीम रिजवी, महामंडलेश्वर धरमदास और महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती के नाम केस दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस ने अब वायरल वीडियो क्लिप के आधार पर सागर सिंधु महाराज और यति नरसिंहानंद गिरि का नाम भी एफआईआर में जोड़ दिया है। एसपी सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि 23 दिसंबर को जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ऊर्फ वसीम रिजवी के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। जिसके बाद 25 दिसंबर को इसमें दो और लोगों महामंडलेश्वर धरमदास और महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती के नाम जोड़े गए थे। वहीं, आज वायरल वीडियो क्लिप के आधार पर दो अन्य सागर सिंधु महाराज और यति नरसिंहानंद गिरि के नाम भी एफआईआर में जोड़े गए हैं।
एसपी सिटी सुयाल ने कहा कि हरिद्वार पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस को वीडियो के तौर पर जो साक्ष्य मिलते जा रहे हैं। उनके आधार पर पुलिस एफआईआर में नाम बढ़ाती जा रही है। पुलिस ने इन संतों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *