ग्रामीणों ने पटवारी पर लगाया पैसे लेकर चक बदलने का आरोप

भाजपा नेता और ग्रामीणों की लेखपाल से हुई नोंकझोंक
हरिद्वार।
जनपद के कलियर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर इमलीखेड़ा निवासी बुजुर्ग ने चकबंदी लेखपाल पर पैसे लेकर चक बदलने का आरोप लगाया है। बुजुर्ग महिला के पक्ष में चकबंदी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों की पटवारी से जमकर नोकझोक हुई।


रुड़की स्थित चकबंदी कार्यालय पहुंची 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला शिमला ने बताया उनके गांव में करीब पंद्रह वर्ष पूर्व चकबंदी हुई थी। चकबंदी में उनकी साढ़े छह बीघा जमीन को दो हिस्सों में बांट दिया गया। आरोप है कि उनकी जमीन कीमती स्थान पर थी अब उस स्थान पर जमीन दे दी जहां कीमत कम है। महिला की माने तो जमीन को वापस उसी स्थान पर करने के लिए लेखपाल ने पैसे मांगे, जो कि उसी समय उनके पुत्र द्वारा दिए गए थे। अब उनके दोनों पुत्र भी जीवित नहीं है और पुत्रों के परिवार की जिम्मेदारी उनके ऊपर है।


आरोप लगाया कि पटवारी कई सालों से लगातार चक्कर कटवा रहा है। वहीं अन्य महिला तारावती ने भी आरोप लगाए कि चकबंदी में उन्हें जो चक मिला था अब कुछ लोग उस चक पर उन्हें कब्जा नहीं लेने दे रहा है। महिला के समर्थन में पहुंचे भाजपा नेता अजय प्रताप सैनी ने कहा कि असहाय बुजुर्ग के साथ यह अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला को उसके खेत उसी स्थान पर वापस दिलवाए जायेंगे, ताकि उसके परिवार का गुजारा चल सके। उन्होंने कहा कि चकबंदी अधिकारियों के साथ फिलहाल वार्ता हुई है, उनके द्वारा शनिवार तक का समय मांगा गया है। उन्होंने कहा कि अगर शनिवार को मामले में कारवाई नही हुई तो अगले सोमवार को सैकड़ों लोगों के साथ कार्यालय का घेराव किया जाएगा।


इस दौरान ग्रामीणों की पटवारी के साथ तीखी नोंकझोंक भी हुई। मामला ज्यादा बढ़ने पर चकबंदी कार्यालय के स्टाफ ने आकर बीच बचाव किया। पटवारी प्रमोद कुमार ने अपने ऊपर लगे आरोप गलत बताए उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्य किया गया है। इस अवसर पर बाबूराम सैनी, अमित सैनी, आदित्य सैनी,नितिन प्रधान, देवराज सैनी, अनित सैनी, ओमवीर सैनी, गुलशन कुमार, तेलू कुमार,अंकित कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *