मंदिर प्रतिकृति विवाद पर धामी सरकार का निर्णय स्वागत योग्यः गुप्ता

हरिद्वार। दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति बनाने को लेकर उपजे विवाद के बाद उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री ने बड़ा कदम उठाया है। बीते रोज हुई केबिनेट की बैठक में देश के अलग-अलग राज्यों में बन रहे केदारनाथ मंदिर विवाद को देखते हुए धामी कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया है कि चारधाम समेत प्रदेश के प्रमुख मंदिरों का नाम कहीं भी इस्तेमाल ना हो सके, साथ ही इसको रेगुलेट करने के लिए कड़े प्रावधान किये जाएंगे। धर्मस्व विभाग की ओर से कड़े विधिक प्रावधान लागू करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। मंत्रिमंडल ने जल्द से जल्द विधिक प्रावधान तैयार कर मंत्रिमंडल के समझ रखने के निर्देश दिए हैं।


प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी द्वारा उत्तराखण्ड के मंदिरों की प्रतिकृति को लेकर उठाए गए कदम का भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने स्वागत करते हुए इसे सनातन की रक्षा और देवभूमि की गरिमा को बनाए रखने के लिए उठाया गया कदम बताया है।


संजय गुप्ता ने कहाकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देवभूमि की गरिमा, मान-मर्यादा की रक्षा के लिए कृतसंकल्प हैं। पूर्व में उन्होंने अवैध मजारों को ध्वस्त कर इस बात का सबूत दे दिया था कि देवभूमि की मर्यादा से कोई खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री के उस फैसले का भी स्वागत किया, जिसमें उन्होंने सभी रेहडी, फड़ वालों के लिए अपना नाम प्रदर्शित करने का फरमान जारी किया है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहाकि केबिनेट में लिए गए सभी निर्णयों से प्रदेश की जनता को लाभ मिलेगा और श्री धामी के नेतृत्व में प्रदेश विकास के मार्ग पर तीव्र गति से आगे बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *