श्री सीमेंट फैक्ट्री में रोलर प्रेस की चपेट में आने से कर्मचारी की मौत

विनोद धीमान
हरिद्वार।
हरिद्वार-लक्सर मार्ग पर स्थित श्री सीमेंट लिमिटेड की एक इकाई श्री सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट लक्सर में आज सवेरे एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें तीस फीट ऊंची रोलर प्रेस से एक कर्मचारी नीचे गिर गया। जिसको गम्भीर हालत में नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने कर्मचारी की हालत गंभीर देखते हुए रूड़की के लिए रेफर कर दिया, जहां ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मृतक राजस्थान के खांवास दौसा का रहने वाला था। हादसे की सूचना कंपनी कर्मचारियों ने पुलिस को दी।


जानकारी के मुताबिक राजस्थान के खांवास दौसा निवासी एक 36 वर्षीय युवक सीता राम पुत्र धन्ना लाल मीना लक्सर स्थित श्री सीमेंट फैक्ट्री में रिंगर के पद पर तैनात था। शनिवार सुबह 7.30 बजे ड्यूटी के दौरान 30 मीटर ऊंची रोलर प्रेस से अचानक नीचे गिर गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को कंपनी कर्मचारियों ने लक्सर के अस्पताल अग्रवाल नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने गंभीर हालत देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया, जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई। वहीं कर्मचारियों ने सीताराम की मौत की सूचना पुलिस को दी।


पुलिस मृतक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम करने की तैयारी में जुट गई है। जब हादसे के बारे में फैक्ट्री के प्लांट हेड आलोक मैरोलिया से जानकारी लेने की कोशिश की तो उन्होंने फोन तक नहीं उठाया।


वही लक्सर कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक मनोज गैरोला का कहना है कि फैक्ट्री से एक कर्मचारी के घायल होने की सूचना मिली थी, जिसकी उपचार के लिए जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई है। मृतक राजस्थान का रहने वाला है। मृतक के शव का पंचायत नामा भर दिया गया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *