एसओपी हटाने की मांग को लेकर यात्रियों पर पुष्पवर्षा कर किया प्रदर्शन

हरिद्वार। कुंभ मेले के मुख्य पर्व शाही स्नान के दौरान कोरोना जटिल पाबंदी से हरिद्वार में आने वाले श्रद्धालु को मुक्त किए जाने की मांग को लेकर संजय चोपड़ा के संयोजन में अनोखे ढ़ग से प्रदर्शन किया। प्रदार्शनकारियों ने कुंभ मेला कंट्रोल रूम घाट से विष्णु घाट पुल तक लंबी मानव श्रृंखला बनाकर गंगा घाटों पर स्नान व पूजा अर्चना कर रहे तीर्थयात्रियों पर फूलों की वर्षा कर यात्रियों का स्वागत किया। इसके साथ केंद्र व राज्य सरकार से उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर धार्मिक स्थलों पर तीर्थ यात्रियों को कोरोना की पाबंदी से मुक्ति की तरह हरिद्वार कुंभ मेले के मुख्य स्नानों पर एसओपी को हटाने की माग की।
इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष, पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहाकि राज्य सरकार को कोरोना से बचाव की नियम शर्तों को परिवर्तन के साथ आसान बनाकर तीर्थयात्रियो व संतों पर कुंभ में आने की पाबंदी से मुक्त किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा कोरोना से बचाव के महाअभियान में जनता कोरोना से बचाव का स्वयं ही उपाय करती चली आ रही है। उन्होंने कहाकि राज्य सरकार को केंद्र सरकार को हरिद्वार में अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों को रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, हवाई अड्डे इत्यादि क्षेत्रों में कोरोना निशुल्क वैक्सीन लगाकर हरिद्वार कुंभ मेला आयोजन में भेजे जाने की योजना का प्रस्ताव भेजना चाहिए। ताकि कुंभ मेला भव्य व दिगव्य निर्विघ्नं रूप से संपन्न कराया जा सके।
इस अवसर पर राजेंद्र पाल, मंजू तोमर, नीतीश अग्रवाल, सतीश प्रजापति, राजकुमार एंथोनी, आशीष अग्रवाल, दिलीप उपाध्याय, शिव प्रकाश शिबू, गौरव मित्तल, दीपक कुमार मेहरा, अंकित ठाकुर, दारा सिंह, आशु रस्तोगी, हरिओम चंदेलिया, पूनम माखन, नीतू अग्निहोत्री, संगीता कोहरी, पिंकी देवी, सुमित्रा शर्मा, आशा देवी, मंजू पाल, मुन्नी देवी, गुड्डी देवी, प्रेमपाल, संजय गुप्ता, मोहनलाल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *