धोखाधड़ी के आरोपी पांच-पांच हजार के ईनामी पति-पत्नी गिरफ्तार

हरिद्वार। मकान व वाहन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी दंपत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम भी रखा गया था।


मिली जानकारी के मुताबिक रानीपुर थाना क्षेत्र के शिवालिक नगर निवासी तनुंज पंवार पुत्र देवेन्द्र सिंह ने बीते वर्ष 28 मार्च को हरिद्वार नगर कोतवाली में एक नामजद रिपोर्ट देते हुए बताया था कि अरूण कुमार सैनी पुत्र ओमप्रकाश सैनी निवासी भागीरथी गंगा विहार भूपतवाला ने अपना मकान और गाड़ी बेचने के नाम पर उससे 21 लाख रूपये ले लिये। लेकिन ना ही उसने मकान दिया और ना ही गाड़ी। जब पीड़ित द्वारा अपनी दी हुई रकम मांगी गई तो आरोप है कि उसने अपनी पत्नी रूबी के साथ मिलकर उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी।


तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी दंपत्ति के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। प्रथम दृष्टया जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद आरोपी दंपत्ति की गिरफ्तारी के प्रयास किए गए, लेकिन हर बार आरोपी पति-पत्नी पुलिस की भनक लगते ही अपना ठिकाना बादल रहे थे। लगातार पुलिस की पकड़ से बाहर होने के चलते पुलिस ने आरोपी दंपत्ति पर 5-5 हजार का इनाम भी रखा था। पुलिस के लिए सिरदर्द बनते जा रहे आरोपी दंपत्ति को आखिरकार लंबे इंतजार के बाद नगर कोतवाली पुलिस व सीआईयू रूड़की की संयुक्त टीम ने धर दबोचा।


आरोपी दंपत्ति मूल मूल रूप से जंढेडी बाजार जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले है। गिरफ्तार पति-पत्नी को पुलिस ने न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से दोनांे को जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *